Sunday 26 November 2017

बेस्ट वाग्जेज इंडिकेटर फॉरेक्स


एमटी 4 में ज़िग्जैग संकेतक का उपयोग कैसे करें शॉन ओवरटन द्वारा 16 जून, 2018 03:15:32 GMT नमस्ते, यह शॉन ओवरटन फॉरेक्स न्यूज और वनस्टेप के साथ है। इस 5 मिनट के वीडियो में ज़िगेजैग इंडिकेटर पर चर्चा की जा रही थी, जो आपके मेटाट्रेडर 4 प्लेटफॉर्म में आने वाले डिफ़ॉल्ट संकेतकों में से एक है। यदि आपके पास पहले से ही एक मुफ्त MT4 डेमो खाता नहीं है, तो आप इस वीडियो के सीधे लिंक पर क्लिक करके ओंडा से एक प्राप्त कर सकते हैं। ZigZag एक उत्कृष्ट उपकरण है यदि आप फ़िबोनासी रेट्रेसमेंट्स, इलियट तरंगों या किसी प्रकार के पैटर्न जैसे स्विंग या स्विंग कम की अवधारणा का उपयोग करने वाले चार्ट पैटर्न को व्यापार करने के लिए देख रहे हैं। एक झूला उच्च सलाखों के एक सेट के बीच उच्चतम उच्चतम है उदाहरण के लिए, इस तस्वीर को लें। आप देख सकते हैं कि एक मजबूत प्रवृत्ति पर कीमत बंद होने से पहले, इस बिंदु पर एक रिट्रेसमेंट नीचे आ गया था। निम्न बात यह है कि क्या व्यापारियों को स्विंग कम कहते हैं और उच्च बिंदु स्विंग उच्च कहा जाता है। ZigZag किसी भी अन्य MT4 सूचक की तरह चार्ट पर लागू होता है। नेविगेटर विंडो पर जाएं और कस्टम संकेतक के आगे प्लस चिह्न पर क्लिक करें। नीचे नीचे स्क्रॉल करें या अपने कीबोर्ड पर Z दबाएं। ZigZag सूची के अंत में होगा। खींचें और सूची से अपने चार्ट पर ड्रॉप करें आप इस पॉप अप की तरह एक स्क्रीन देखेंगे। सेटिंग्स के बारे में चिंता मत करो एक बार जब आप बुनियादी अवधारणा नीचे एक बार में बीमार हो। ठीक है ठीक है पहली बात ये है कि आप सभी चार्ट पर ये रेखाएं हैं। वे चोटियों और घाटियों कि सूचक स्वचालित रूप से स्विंग ऊंचा और चढ़ाव के रूप में पता लगाता है कई नौसिखिए व्यापारी इस संकेतक को देखता है और आश्चर्यचकित करता है कि क्या यह पवित्र ग्रेल है। ग्राफ पर सटीक रूप से ऊंचा और चढ़ाव 100 सही तरीके से दर्शाए गए हैं। इससे पहले कि आप बहुत उत्तेजित हो जाएं, ज़िग्जैग पहले से ऊंचा और चढ़ाव का अनुमान नहीं लगा सकता है। इस सूचक के बारे में कुछ भी भविष्यवाणी नहीं करता है। वास्तव में, यह सूचक repaints क्या आप इस ऊपरी चार्ट पर यहां देखते हैं, ज़िजेज़ैग ने यहां ऊंची रेखा खींचने शुरू की। तब, जब यह उच्च बनाया गया था, तो उस बिंदु को हटा दिया और कहा, ओह नहीं, नहीं नया उच्च यहां है हर बार बाजार एक नया उच्च बनाता है, ZigZag अपने अंतिम ड्राइंग हटाता है और इसे उच्च उच्च के साथ बदल देता है फिर, मैं केवल यह कह रहा हूं कि सूचक भविष्यवाणियां नहीं करता है। इस उपकरण की शक्ति यह है कि यह लगातार उसी तरह ऐतिहासिक ऊंचा और चढ़ाव खींचती है। फिबोनैचि ट्रेडर्स केवल ऐतिहासिक बिंदुओं को विस्तार और रिट्रेसमेंट लाइनों को आकर्षित करने के लिए केवल उन बिंदुओं के बीच उपयोग कर सकते हैं, जो कि ज़िग्जैग की पहचान करता है। आप अक्सर यह पाते हैं कि दो फिबोनैकी व्यापारी उच्च और निम्न स्विंग पर सहमत नहीं हैं यदि इनमें से कोई भी अंक अलग है, तो निश्चित रूप से रिट्रेसमेंट और एक्सटेंशन लाइन भी भिन्न होती हैं। वास्तव में, यह आप भी हो सकता है, वही व्यापारी, जो एक ही कीमत पर अलग फिबोनासी लाइनों को खींचता है, एक चार्ट पर नजर डालें और कहें कि दोनों व्यापारी इस बात से सहमत हैं कि यह बिंदु नीचे होता है ट्रेडर 1 यह तर्क दे सकता है कि यह बिंदु शीर्ष है क्योंकि वह अल्पकालिक सेटअप पसंद करते हैं। व्यापारी 2 लंबी अवधि है, इसलिए उसे लगता है कि स्विंग हाई वास्तव में यहां है। एक ZigZag लाइन का उपयोग अपने व्यापार के लिए स्थिरता कहते हैं, जो गलतियों को हटाने और प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक है यदि रेखा हर अवसर पर उसी तरह खींचती है, तो आप प्रविष्टि और निकास बिंदुओं में सुधार करने के लिए रिट्रेसमेंट पर प्रविष्टियों का विश्लेषण कर सकते हैं। शुरुआती बिंदु, जिग्जैग सेटिंग को ढूंढना है जो आप विवेकाधीन व्यापारी के रूप में आकर्षित करते हैं। यदि आपको लगता है कि ये रेखाएँ बहुत आक्रामक हैं, तो आप चार्ट पर दायाँ क्लिक करके और संकेतक चुनकर, फिर ज़िगज़ैग चुनकर सेटिंग बदल सकते हैं। संपादित करें पर क्लिक करें गहराई इनपुट वह है जिसे आप सबसे अधिक बदलना चाहते हैं। इसका डिफ़ॉल्ट 12 है। यदि आप कुछ धीमी चाहते हैं, तो इसके लिए बड़ी संख्या की आवश्यकता होगी 25 की तरह एक नंबर डालकर चार्ट को इस तरह आकर्षित करता है। चार्ट में दिए गए कुछ पंक्ति पहले गायब हो गए हैं। कार्रवाई अधिक चिकनी है, यद्यपि वहाँ भी कम स्विंग ऊंचा और चढ़ाव की पहचान की है। सही संयोजन खोजना आपके विवेकाधीन व्यापारी के रूप में अनुभव पर निर्भर करेगा। मुझे आशा है कि आपको यह एक उपयोगी परिचय है। दोबारा, अगर आपको एक निःशुल्क डेमो अकाउंट मिलना है, तो आप इस वीडियो के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके नि: शुल्क प्राप्त कर सकते हैं। ज़ीगज़ैग संकेतक उच्च (झिंजियाज़) v2 अच्छा है, और मेरे लिए नहीं, अभी बहुत देर हो चुकी है अगर कोई व्यक्ति इस इंडी को तेजी से सुधार सकता है मुझे लगता है कि यह महान संकेतक में से एक होगा मुझे खेद है, क्योंकि मैं एक प्रोग्रामर नहीं हूँ यह तीसरा और तीसरा मंच है, मैं इसके बारे में पूछ रहा हूं, लेकिन अब तक मेरे लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं है। या शायद यह तेजी से बनाने के लिए असंभव है, क्योंकि यह इंडी सिर्फ उच्च कम सूचक है शायद कुछ महान कोडर और यहां के कुछ महान प्रोग्रामर मेरी मदद करेंगे कृप्या। iinzall: highlow (zigzag) v2 अच्छा है, और मेरे लिए नहीं है, अभी बहुत देर हो चुकी है अगर कोई व्यक्ति इस इंडी को तेजी से सुधार सकता है मुझे लगता है कि यह महान संकेतक में से एक होगा मुझे खेद है, क्योंकि मैं एक प्रोग्रामर नहीं हूँ यह तीसरा और तीसरा मंच है, मैं इसके बारे में पूछ रहा हूं, लेकिन अब तक मेरे लिए कोई प्रतिक्रिया नहीं है। या शायद यह तेजी से बनाने के लिए असंभव है, क्योंकि यह इंडी सिर्फ उच्च कम सूचक है शायद कुछ महान कोडर और यहां के कुछ महान प्रोग्रामर मेरी मदद करेंगे कृप्या। आप बहुत देर से क्या मतलब है कुछ संकेतक हैं जो चैनल को सलाखों के अनुसार खींच रहे हैं ताकि आप इसे चैनल के लिए 100 या 50 बार सेट कर दें, यह बहुत देर तक नहीं होगी। कई चैनल संकेतक हैं इसे उन धागे देखें: newdigital: क्या आप बहुत देर से मतलब है? कुछ संकेतक हैं जो चैनल को सलाखों के अनुसार खींच रहे हैं ताकि आप इसे चैनल के लिए 100 या 50 बार सेट कर दें, यह बहुत देर तक नहीं होगी। कई चैनल संकेतक हैं ये उन थ्रेड्स देखें: मेरा मतलब बहुत देर हो सकता है अगर मैं इसे झिंजिया सूचक के साथ तुलना करता हूं, जैसे मैंने ऊपर कहा था कि शायद यह सिर्फ एक उच्च कम इंडी है, भारत की नहीं। तो यही तरीका है कि यह केवल उच्च और कम कीमत दिखाने के लिए कैसे काम करता है। शायद मैं सिर्फ यह उम्मीद कर रहा हूं कि यह झगड़ा जैसा होगा। मैं इस वी 2 की तरह करता हूं, क्योंकि यह फिर से रंगना नहीं करता है, लेकिन आखिरी पैर बहुत देर से दिखाई देता है। क्या है मेरा मतलब है, शायद किसी को यह तेजी से हो सकता है जो हमारे लिए यह जानना बेहतर होगा कि कीमत कहाँ होगी। बीटीडब्ल्यू, लिंक के लिए धन्यवाद newdigital, और उत्तर के लिए धन्यवाद, यह तीन मंच में एक ही विषय के साथ अपने पद के लिए पहला जवाब है।

No comments:

Post a Comment