Wednesday 20 December 2017

डायोड दिशा सूचक विदेशी मुद्रा


12v संकेतक प्रकाश सर्किट के लिए कौन सा डायोड मेरे पास एक कार है जिसका संकेत प्रकाश ऑडियो सूचक सुनना बहुत नरम है सिग्नल रोशनी (और चयनित सहायक उपकरण) चालू होने पर मैं डैश पर दृश्य सूचक सेट अप करना चाहता हूं। मैं एक संकेतक प्रकाश में एकाधिक सूचक स्रोत कैसे फ़ीड कर सकता हूं, मैं मानता हूं कि सभी इनपुट लीडर्स पर फ़ीड वापस आने से बिजली को रोकने के लिए प्रत्येक एक सूचक स्रोत इनपुट पर एक-एक गेट (डायोड) की आवश्यकता होगी। एक-तरफा गेट के लिए विशेष रूप से मुझे क्या चाहिए ज़्यादा विस्तार: मेरे पास एक 2007 टोयोटा इनोवा है (जो एशियाई मॉडल है) जो कि मैं एशिया के विकासशील देशों में से एक का उपयोग करता हूं। ऑडियो सिग्नल स्टेट जो टर्न सिग्नल रोशनी चालू होने पर बीप होता है आमतौर पर सुनना बहुत नरम है। सिग्नल स्टेट ही परंपरागत दो या तीन शंकु रिले प्रकार के घटकों का नहीं है, जिनका उपयोग पुराने (1 9 60-।) अमेरिकी कारों में किया गया था, जो कि मैं इनोवा पर घटक से परिचित हूं, इसमें कम से कम एक दर्जन से अधिक तारों का भोजन होता है। इलेक्ट्रिक सिस्टम कारें सामान्य 12v नकारात्मक जमीन है मेरा विचार है कि मैं आसानी से दो सिग्नल लाइट सर्किट (बाएं और दाएं संकेत) में 12 वी एलईडी सूचक प्रकाश को इनपुट फीड्स प्रदान करने के लिए टैप कर सकता हूं जो डैश क्षेत्र में इल को माउंट करता है। इसके अतिरिक्त, मैं एक सहायक बैकअप बैड लाइट सर्किट में टैप करना चाहूंगा (ताकि मुझे पता चल जाए कि मुझे गलती से इसे छोड़ दिया गया है।) मैं भविष्य के अन्य सहायक उपकरण में टैप करना चाहूंगा जो मैं बाद में जोड़ूंगा। चूंकि मुझे वाकई व्यक्तिगत सूचक रोशनी की जरूरत नहीं है (- मुझे सिर्फ जागरूक होने की आवश्यकता है कि कुछ चालू है), मैं एक बार 12 वी एलईडी सूचक प्रकाश चलाने के लिए तीन या अधिक स्रोतों से इनपुट को जोड़ना चाहता हूं। हालांकि, उदाहरण के लिए, सिग्नल रोशनी को सक्रिय करने से बैक-अप लाइट को रोकने के लिए, मुझे कुछ एडीओड की आवश्यकता होती है जो बिजली को सूचक प्रकाश की तरफ एकमात्र रास्ता प्रवाह करने की इजाजत देता है। मुझे कुछ चीजों की पहचान करने में मदद चाहिए मुझे लगता है कि प्रत्येक इनपुट स्रोत की रक्षा के लिए मुझे अलग डायोड की आवश्यकता होगी इसके अलावा, मैं एलईडी की चमक को समायोजित करने में सक्षम होना चाहूंगा। मुझे लगता है कि मुझे संकेतक प्रकाश के बीच श्रृंखला में स्थापित किसी भी प्रकार के एक अवरोध प्रकार घटक की आवश्यकता है और सभी इनपुट लीड्स के संयोजन मुझे जो परिवर्तनीय अवरोधक की ज़रूरत है, उसके बारे में कोई विशिष्ट सिफारिशें सहायक होगी। वर्तमान में मैं राजनैतिक हूं और रेडियोधक मेलडर आदि के माध्यम से भागों तक आसानी से पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। विकासशील देश में विदेशों में भाग प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है - इसलिए मैं इस यात्रा के घटकों को पाने की कोशिश कर रहा हूं। जैसा कि आप इस पोस्ट से बता सकते हैं, इम, यहां तक ​​कि सबसे आसान सर्किट डिजाइन करने में नौसिखिया - लेकिन मैं चीजों को इकट्ठा कर सकता हूं अगर मुझे पता है कि क्या जरूरत है और वे कैसे संबंधित हैं। मेरी मदद करने के इच्छुक लोगों के लिए धन्यवाद पी एस: निकटतम प्रासंगिक पोस्ट मुझे इस विषय पर पाया गया कि 12V प्रकाश सर्किट के लिए कौन सा डायोड था। हालांकि, यह लेख वोल्टेज ड्रॉप पर उच्चतर वाट क्षमता रोशनी के साथ एक एलईडी सूचक दीपक के लिए बहुत कम एम्पारेज फीड का विरोध किया गया था। विकी कैसे बताता है कि किस तरह गोल एक डायोड होना चाहिए डायोड एक दो टर्मिनल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है एक दिशा में वर्तमान और वर्तमान दिशा में मौजूदा ब्लॉक बनाता है। एक डायोड को शुद्ध करने वाला भी कहा जाता है, जो एसी को डीसी में कनवर्ट करता है। चूंकि डायोड अनिवार्य रूप से एक तरफ है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस अंत को निर्धारित करना है आप डायोड पर चिह्नों को देखकर आम तौर पर बता सकते हैं, लेकिन अगर वे पहना या बंद न हों तो आप डायोड का परीक्षण करने के लिए मल्टीमीटर का उपयोग कर सकते हैं। कदम संपादित विधि दो में से एक: अंक की जांच करें समझें कि डायोड कार्य कैसे किया जाता है। एक डायोड एक पी-प्रकार अर्धचालक के साथ जुड़ा हुआ एन-टाइप अर्धचालक से बना है एन-प्रकार अर्धचालक डायोड का नकारात्मक अंत है, और कैथोड कहा जाता है पी-टाइप अर्धचालक डायोड का सकारात्मक अंत है, और इसे एनोड कहा जाता है। यदि वोल्टेज स्रोत का सकारात्मक पक्ष डायोड (एनोड) के सकारात्मक अंत से जुड़ा होता है, और नकारात्मक पक्ष डायोड (कैथोड) के नकारात्मक अंत से जुड़ा होता है, डायोड वर्तमान का संचालन करेगा। यदि डायोड उलट होता है, तो वर्तमान अवरुद्ध (एक सीमा तक) है। जानें कि डायोड योजनाबद्ध प्रतीक का अर्थ क्या है डायोड स्किमैटिक्स पर प्रतीक () द्वारा इंगित किया जाता है जो दिखाता है कि डायोड कैसे स्थापित किया जाना चाहिए। एक तीर एक ऊर्ध्वाधर पट्टी पर इंगित करता है, जिसमें इसकी एक पंक्ति जारी होती है। 1 तीर डायोड के सकारात्मक पक्ष को इंगित करता है, जबकि ऊर्ध्वाधर पट्टी नकारात्मक पक्ष इंगित करती है। आप इसे नकारात्मक पक्ष में बहने वाला सकारात्मक पक्ष के रूप में सोच सकते हैं, साथ ही तीर प्रवाह की दिशा का संकेत दे सकता है। बड़े बैंड की तलाश करें यदि डायोड पर योजनाबद्ध प्रतीक मुद्रित नहीं होता है, तो डायोड पर छल्ले अंगूठी, बैंड या रेखा खोजें। अधिकांश डायोड में डायोड के नकारात्मक पक्ष (कैथोड) के पास मुद्रित एक बड़े रंग का बैंड होगा। बैंड डायोड के आसपास सभी तरह से जाना होगा एक एलईडी के सकारात्मक अंत की पहचान करें एक एलईडी एक प्रकाश-उत्सर्जक डायोड है, और आप आम तौर पर बता सकते हैं कि किनों की जांच करके किन पक्ष सकारात्मक है लंबे पैर सकारात्मक, एनोड पिन है। 2 यदि पिन को छू लिया गया है, तो एलईडी के बाहरी आवरण की जांच करें। फ्लैट किनारे के पास की पिन नकारात्मक, कैथोड पिन है। मल्टीमीटर को डायोड सेटिंग में बदल दें। यह आमतौर पर डायोड योजनाबद्ध प्रतीक () द्वारा दर्शाया गया है यह मोड मल्टीमीटर को डायोड के माध्यम से कुछ वर्तमान भेजने की अनुमति देगा, जिससे यह परीक्षण करना आसान हो जाएगा। आप डायोड सेटिंग के बिना डायोड का परीक्षण कर सकते हैं। मीटर को प्रतिरोध () फ़ंक्शन में सेट करें। मल्टीमीटर को डायोड से कनेक्ट करें डायोड के एक छोर को सकारात्मक नेतृत्व से कनेक्ट करें, और दूसरे के लिए नकारात्मक अंत। आपको मीटर डिस्प्ले पर रीडिंग देखना चाहिए। 3 यदि आपके मीटर में डायोड मोड होता है, तो आपको मीटर पर प्रदर्शित वोल्टेज दिखाई देगा, अगर मीटर सकारात्मक-से-पॉजिटिव और नकारात्मक से नकारात्मक से जुड़ा होता है। अगर इसके गलत तरीके से, कुछ भी प्रदर्शित नहीं किया जाएगा। यदि आपके मीटर में डायोड मोड नहीं है, तो आप बहुत कम प्रतिरोध देखेंगे यदि मीटर सकारात्मक-से-पॉजिटिव और नकारात्मक से नकारात्मक से जुड़ा होता है। यदि इसका गलत तरीका है, तो आप बहुत अधिक प्रतिरोध देखेंगे, कभी-कभी OL के रूप में व्यक्त करते हैं। एक एलईडी परीक्षण करें एक एलईडी एक प्रकाश उत्सर्जक डायोड है मल्टीमीटर को डायोड सेटिंग में बदल दें। पिंस में से किसी एक पर सकारात्मक लीड रखें, और दूसरे पर नकारात्मक बढ़ोतरी करें यदि एलईडी रोशनी ऊपर है, सकारात्मक नेतृत्व सकारात्मक पिन (एनोड) को छू रहा है, और नकारात्मक नेतृत्व नकारात्मक पिन (कैथोड) को छू रहा है। यदि यह प्रकाश नहीं करता है, तो सुराग विपरीत पिंस को छू रही है। कैसे लापरवाह नुकसान से एक लैपटॉप को बचाने के लिए कैसे एक iPhone खोलने के लिए कैसे एक एलसीडी मॉनिटर पर एक फँस पिक्सेल ठीक करने के लिए कैसे अपने मॉनिटर कैलकुलेट करने के लिए कैसे एक कुंजीपटल को साफ करने के लिए कैसे एक मल्टीमीटर पढ़ने के लिए कैसे एक पीसी को ठीक करने के लिए जो थर्मल चिपकाएँ लागू करने के लिए बूट कैसे नहीं करें एक फोन स्क्रीन से खरोंच को कैसे निकालें

No comments:

Post a Comment